नई दिल्ली। कांग्रेस ने रविवार रात को अपने हिस्से में आई दिल्ली की तीनों सीट पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया। इसके साथ ही सभी सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर संशय दूर हो गया है। दिल्ली की एक सीट, जिसपर मुकाबला दिलस्प होता दिख रहा है, वह है उत्तर-पूर्वी सीट। यह सीट पूर्वांचल के लोगों का गढ़ माना जाता है और यहां पर पूर्वांचल के दो उम्मीदवार मनोज तिवारी और कन्हैया कुमार आमने-सामने होंगे। 

इसके साथ ही दोनों के बीच मुकाबला अभी से देखने को मिल रहा है। टिकट मिलने के बाद कन्हैया कुमार ने शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद दिया। वहीं मनोज तिवारी से टक्कर को लेकर उन्होंने कहा कि कोई न कोई तो सामने होगा ही। व्यक्ति नहीं बल्कि विचार और मुद्दा महत्वपूर्ण होता है। यह तो जनता तय करेगी कि उन्होंने कोई काम किया या नहीं? उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई 5 न्याय के मुद्दों पर होगी, जिसे वह उत्तर-पूर्वी दिल्ली के लोगों के सामने रखेंगे।

हम 5 न्याय के मुद्दों पर लड़ेंगे और देश में जो अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे और उसे समाप्त करेंगे। पार्टी ने जो हमें मौका दिया है, हम उसपर खड़े होने की कोशिश करेंगे। हम यहां से रिकॉर्ड मार्जिन से जीतेंगे।

40 दिन के भ्रमण पर आएंगे: मनोज तिवारी

वहीं, कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा, "मैं भाजपा उम्मीदवार के रूप में लोगों से मिल रहा हूं और अपने काम के आधार पर वोट मांग रहा हूं। किसी को (मेरे खिलाफ) आना ही था, लेकिन कांग्रेस की मानसिकता ने आश्चर्यचकित कर दिया है कि क्या कांग्रेस पार्टी में देश की सेना और संस्कृति का सम्मान करने वाला कोई नहीं है, जिसे वे टिकट दे सकें? जो भी (उत्तर-पूर्वी दिल्ली) आएगा वह 40 दिन के दौरे पर है और वे हमारे क्षेत्र में हुए 14,600 करोड़ रुपये के काम को जरूर देखेंगे। टुकड़े-टुकड़े गिरोह का नेतृत्व करनेवाले लोग दिल्ली और दिल्ली के लोग के प्रति जिम्मेदार नहीं हो सकते हैं।"